झुंझुनू में सक्रिय हुयी श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, क्या कर पायेगी चूरू जैसा धमाकेदार प्रदर्शन ?


श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना जो कि एक सामाजिक संगठन है ने पिछले कुछ समय में अपने कार्यो से राजस्थान में एक अलग पहचान बनायीं है, संगठन का कार्य समाज में होने वाली समसामयिक घटनाओ में किसी भी जाति या धर्म के व्यक्ति के साथ हुए अन्याय, अत्याचार और शोषण के खिलाफ मजबूती से आवाज उठाना और न्याय दिलाने में महत्ती भूमिका निभाना रहा है। संगठन के मुखिया श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी आज सम्पूर्ण भारत में समाज के दबे कुचले, शोषित, वंचित और पीड़ित लोगो के हक़ में आवाज उठाने के लिए जाने जाते है। इसके अलावा सुखदेव सिंह वर्तमान में युवाओ में राष्ट्रीयता और देशप्रेम की ज्वाला प्रज्वलित करने का चर्चित चेहरा बन गए है। वर्तमान में युवाओ को साथ जोड़ने और नेतृत्व में उनका साथ श्री राज सिंह शेखावत जो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है, देते है। इसके अलावा श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना में युवा साथियो की एक कुशल और मजबूत टीम है जो धरातल पर हर सामाजिक मुद्दे पर अपना योगदान देने हेतु सदैव तत्पर रहती है।

karni sena will announce their own national party soon: Sukhdev ...
Sukhdev Singh Gogamedi

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना राष्ट्रीय स्तर चर्चित मुद्दों पर सदैव अपना पक्ष रखा है और पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने में आगे रहे है इसमें चाहे पद्मावत फिल्म में राजपूती इतिहास के साथ छेड़छाड़ का मामला, सांवराद में आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर का मामला, स्वर्ण आरक्षण मामले में विधान सभा के घेराव, २०१८ में लाल चौक श्री नगर में तिरंगा लहराने का मामला, और वर्तमान में सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में सी बी आई जाँच की मांग का मामला हो। इन सभी सामाजिक मुद्दों में करणी सेना ने अपनी सक्रियता से सभी राजनैतिक और प्रशासनिक हलकों की नींद उड़ने का काम किया है और सम्बंधित जिम्मेदार लोगो को अपनी जिम्मेदारी का एहसास करवाया है।

Karni Sena - Shree Rashtriya Rajput Karnisena – Apps on Google Play

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय है किन्तु राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात के परिदृश्य में देखा जाये तो संगठन ज्यादा उभर कर कर दिखाई देता है, खासकर राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र जहा संगठन हर क्षेत्रीय मुद्दे पर समाज में अग्रणी भूमिका निभाता है। शेखावाटी भूभाग के चूरू जिले में संगठन की सक्रियता पिछले एक साल से निरंतर बढ़ी है जब से श्री संदीप सिंह चैनपुरा बड़ा ने कमान संभाली है। आज चूरू जिले के लगभग हर ब्लॉक पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभा रही है। संदीप सिंह इस से पहले गुजरात में भी करणी सेना में भी संगठन के सक्रिय सदस्य रहे है। वही दूसरी और सैनिक जिले के रूप में सम्पूर्ण देश में पहचान बनाने वाले झुंझुनू जिले में इस संगठन का कर सिमित रूप से चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री मनोहर सिंह घोड़ीवारा इस संगठन का झुंझुनू से नेतृत्व कर रहे है और वर्तमान में कार्यकारणी विस्तार पर कर चल रहा है।

Sandeep Singh Chainpura Bada

सौ बात की एक बात
सौ बात की एक बात ये है कि जिस तरह से संगठन का कार्य चूरू में संदीप सिंह के नेतृत्व में चल रहा है क्या श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की झुंझुनू इकाई कर पायेगी?
वर्तमान में संगठन को जिले में मनोहर सिंह घोड़ीवारा के ऊर्जावान और जुझारू नेतृत्व के साथ युवा समर्थन और सहयोग की सख्त जरुरत है जो पंचायत स्तर पर अपने कार्यकर्ता तैयार कर सके और नयी कार्यकारणी का गठन करते समय शायद शीर्ष नेतृत्व इस बात को अवश्य ध्यान में रखेगा।

Story: Surendra Singh Tetara
Photo Credit: Facebook

Leave a comment

A WordPress.com Website.

Up ↑

Design a site like this with WordPress.com
Get started